जैनिज़्म कोर्स : वर्ष १ : भाग ०१

( 2 reviews ) 229 students

जैनधर्म के सर्वांगीण आकलन के लिये, सब ही क्षेत्र में अद्वितीय मार्गदर्शन करानेवाला यह कोर्स, जैनत्व की वास्तविक क्रांति का प्राकट्‌य करने का सर्व प्रथम चरण है ।

Read More

जैनिज़्म कोर्स : वर्ष १ : भाग ०२

( 1 reviews ) 30 students

प्रश्न अनेक हैं, उत्तर नहीं है – समस्याऍं अनेक है – समस्याओं का हल नहीं है – परंतु अब चिंता करने की आवश्यकता नहीं है । जैनिज़्म कोर्स आपके लिये अनन्य, अपूर्व राहत है ।

Read More

जैनिज़्म कोर्स : वर्ष १ : भाग ०३

( 0 reviews ) 19 students

यदी इस कोर्स के अनुसार अध्ययन करेंगे – तो जीवन व्यतीत नहीं करेंगे… अपितु जीवन की कौशल्यपूर्वक अनुभूति करेंगे – यह अमूल्य अवसर आपके हाथों में है ।

Read More

जैनिज़्म कोर्स : वर्ष १ : भाग ०४

( 0 reviews ) 16 students

जैनधर्म भले ही प्राचीन हो, परंतु प्रत्येक समय, प्रत्येक स्थान में आचरणीय है, प्रस्तुत है । विशाल व्याप्ति होने के साथ गहरा भी है । जैनधर्म को प्रत्येक दृष्टीकोन से परिचित होने के लिये इस कोर्स का अध्ययन अनिवार्य है ।

Read More

जैनिज़्म कोर्स : वर्ष १ : भाग ०५

( 0 reviews ) 15 students

यह कोर्स इस वास्तव का प्रमाण देता है कि विज्ञान, तर्क एवं कल्पना से एक कदम आगे चलता है | यह हमारे अंतर में सत्य के रहस्यों को प्रकाशित करता है |

Read More

जैनिज़्म कोर्स : वर्ष १ : भाग ०६

( 0 reviews ) 15 students

जैन धर्म १०० % विश्वधर्म बनने की योग्यता रखता है । क्या यह बात आपको असंभव लगती है ? एक बार इस कोर्स का अध्ययन करें, इस सत्य के साथ आप पूर्णतः सहमत हो जाएंगे ।

Read More

जैनिज़्म कोर्स : वर्ष १ : भाग ०७

( 0 reviews ) 14 students

जीवन के हर अंग को आप धर्म से जोड़ सकते है । जीवन के हर पल को पावन बना सकते हैं । शर्त बस इतनी ही है, इस कोर्स को एक बार पढें ।

Read More

जैनिज़्म कोर्स : वर्ष १ : भाग ०८

( 0 reviews ) 14 students

क्या करें ? कब करें ? कौन करेगा ? किस प्रकार करें ? यह सब यदि सीखना हो, तो केवल एक ही शिक्षा प्राप्त करने का लक्ष्य रखें । जिसका नाम है – जैनीज़्म कोर्स ।

Read More

जैनिज़्म कोर्स : वर्ष १ : भाग ०९

( 0 reviews ) 14 students

जैनधर्म के तत्त्व, जैनधर्म के मर्म जिस दिन विश्व के कोने-कोने में पहुँचेंगे, उस दिन से प्रत्येक दिन दीपावली का पर्व बनेगा, इस मंगल संकल्प के प्रति समर्पित यह कोर्स आज आपके हाथों में है ।

Read More

जैनिज़्म कोर्स : वर्ष १ : भाग १०

( 0 reviews ) 13 students

कौन कहता है कि धर्म में कुछ सार नहीं है ? इस कोर्स की प्रत्येक पंक्ति, प्रत्येक पन्ना इस निरर्थक आरोप को करारा उत्तर देने का सामर्थ्य रखता है, कि – धर्म में ही सबकुछ है ।

Read More

जैनिज़्म कोर्स : वर्ष १ : भाग ११

( 0 reviews ) 13 students

आप जैन हैं, और फिर भी धर्म से अपरिचित है ? यह समस्या केवल आप की नहीं, अपितु सब की है । चिंता न करें – यह कोर्स पढ़े, जैनत्व की आभा से अंतर उज्ज्वल होगा ।

Read More

जैनिज़्म कोर्स : वर्ष १ : भाग १२

( 0 reviews ) 12 students

समूचा संसार वैसा ही होगा, जैसा पहले था, परंतु संसार का द्रष्टा आमूलाग्र परिवर्तित होगा, यह सामर्थ्य, यह तंत्रशुद्धता इस कोर्स में है – इसे पढ़े और इसके अनुसार आचरण करें ।

Read More